छत्तीसगढ़मुख पृष्ठयोजनाराजनीति

महतारी वंदन का लाभ लेने महिलाओं में विशेष रूचि : सुनीता..!

Advertisement

महतारी वंदन का लाभ लेने महिलाओं में विशेष रूचि : सुनीता..!
जांजगीर चांपा। अजा मोर्चा की प्रदेश मंत्री सुनीता ने बताया कि महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देने की दिशा में प्रदेश सरकार द्वारा सराहनीय पहल करते हुए महतारी वंदन योजना संचालित की गई है। योजना से महिलाओं को लाभ पहुंचाने हेतु उनसे आवेदन लिया गया है।
जांजगीर लोकसभा में भी महतारी वंदन योजना अंतर्गत लाभ लेने के लिए महिलाओं में विशेष रूचि नजर आई है। सुनीता पाटले ने बताया कि फार्म भरने के लिए शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में महिलाओं में खासा उत्साह दिखाई दिया है। इस योजना के प्रति क्षेत्र की महिलाओं ने अपनी खुशी जाहिर की है और उनके चेहरे पर प्रसन्नता व्याप्त है। जांजगीर लोकसभा क्षेत्र के सभी नगरीय क्षेत्र और बस्ती में आयोजित शिविर के माध्यम से क्षेत्र की महिलाओं ने महतारी वंदन योजनांतर्गत फार्म भरने के लिए उत्साह दिखाया है। शिविर में महिलाओं को आवेदन के संबंध में आवश्यक जानकारी प्रदान करने, आवश्यक दस्तावेज संलग्न करने एवं फार्म भरने में सहायता करने हेतु हेल्प डेस्क भी लगाए गए थे। प्रदेश मंत्री अजा मोर्चा सुनीता ने बताया कि सभी महिलाएं बहुत खुश है कि उनके खाते में अब प्रतिमाह 1000 रूपए की राशि आएगी। उन्होंने कहा कि महतारी वंदन योजनांतर्गत प्राप्त राशि का उपयोग वह अपनी छोटी-बड़ी जरूरतों को पूरा करने के लिए करेंगी।

0 पीएम और सीएम का आभार
प्रदेश सरकार ने महिलाओं को आर्थिक रूप से मजबूत बनाने हेतु यह योजना प्रारंभ किया है। वह इस योजना से प्राप्त राशि का उपयोग बच्चों के पढ़ाई-लिखाई एवं अपने दैनिक आवश्यकताओ की पूर्ति में कर सकेंगी। सभी महिलाओं ने इस महत्वपूर्ण योजना का लाभ लेने हेतु प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री को धन्यवाद ज्ञापित करते हुए उनका आभार व्यक्त किया है।

0 सभी पात्र को मिलेंगे एक हजार
गौरतलब है कि योजना के तहत पात्र सभी महिलाओं को प्रतिमाह 1000 रूपए प्रदान किया जाएगा। योजनांतर्गत आवेदन प्राप्त करने की अंतिम तिथि कल 20 फरवरी 2024 थी अब 8 मार्च 2024 को सभी पात्र महिला हितग्राहीयो के खाते में डीबीटी के माध्यम से राशि का अंतरण सरकार द्वारा किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button