राष्ट्रीय

मौसम अपडेट : 13 से 16 जनवरी तक अनेक राज्‍यों में बारिश, सर्दी, कोहरे की संभावना, देखें पूरी सूची

Advertisement

देश में एक बार फिर से मौसम ने करवट बदली है। दो दिनों से छाए बादल अब हटे तो सर्दी का असर साफ नज़र आ रहा है। रात के समय गहरा कोहरा छाने लगा है जो सुबह तक बना रहता है। मौसम के जानकारों का अनुमान है कि अगले 3 से 4 दिनों तक देश में मौसम बदला हुआ रहेगा। कहीं कड़ाके की सर्दी पड़ेगी तो अनेक शहरों में बारिश हो सकती है। जानिये 13 से 16 जनवरी तक के मौसम का हाल।
– 12 जनवरी से 15-16 जनवरी तक पश्चिमी ठंडी हवाएं प्रयागराज, वाराणसी, गोरखपुर, लखनऊ, बांदा, चित्रकूट, जौनपुर, प्रतापगढ़ समेत पूर्वी उत्तर प्रदेश पर अपना शिकंजा कसेंगी और कड़ाके की सर्दी इस दौरान देखने को मिलेगी।

– उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, दिल्ली में बीते दो-तीन दिनों के जैसा ही मौसम आगामी 3-4 दिनों के दौरान अपेक्षित है। यानि दिन में भी सर्दी और रात में भी सर्दी रहेगी।
– महाराष्‍ट्र में पुणे, रायगढ़, रत्नागिरी और सतारा जिलों के कुछ स्थानों पर बारिश और गरज के साथ तेज हवाएं (20-30 किमी प्रति घंटा) अगले 2-3 घंटों के दौरान हो सकती हैं।

– हरियाणा में कोहरा छाएगा। यहां अम्बाला, भिवानी, फरीदाबाद, फतेहाबाद, गुरुग्राम, हिसार, झज्जर, जींद, कैथल, करनाल, कुरुक्षेत्र, मेवात, पलवल, पंचकुला, पानीपत, रेवाड़ी, रेवाड़ी, सिरसा, सोनीपत, यमुनानगर आदि शहरों में सर्दी और कोहरे का प्रभाव देखा जाएगा।
केंद्रीय मंत्री श्रीपद नाइक की कार दुर्घटनाग्रस्‍त, हादसे में उनकी पत्‍नी और सेकेट्री की मौत
– तमिलनाडु में अगले 3-5 घंटों के दौरान शिवगंगा, तंजावुर, तिरुवल्लुर, तिरुवुरपुर, तिरुचिरापल्ली, तिरुप्पुर, तिरुवन्नमलाई, वेल्लोर, विलुप्पुरम और विरुधुनगर जिलों में वर्षा और गरज के साथ वर्षा हो सकती है।

– कर्नाटक के बेंगलुरु, बेल्लारी, चिकमगलूर, चित्रदुर्ग, उत्तर और दक्षिण कन्नड़, दावणगेरे, धारवाड़, गडग, गुलबर्गा, हसन, कोलार

Related Articles

Back to top button