छत्तीसगढ़

मार्कसवादी कम्युनिस्ट पार्टी ने जनहित के मुद्दों को लेकर मेयर को सौपा ज्ञापन!

Advertisement

आगामी बजट में आम जनता को राहत देने माकपा और कांग्रेस नेताओं के बीच बनी सहमति!

11-अक्टूबर,2020

कोरबा-(सवितर्क न्यूज़)
मार्कसवादी कम्युनिस्ट पार्टी ने जनहित के मुद्दों पर माकपा और कांग्रेस नेताओं के बीच बनी सहमति की याद दिलाते हुए निगम के आगामी बजट में आम जनता को राहत देने वाले कदमों को उठाने की मांग की है। माकपा ने स्पष्ट कहा है कि निगम क्षेत्र में आउट सोर्सिंग और निजीकरण के प्रस्तावों का पार्टी समर्थन नहीं करेगी। पार्टी ने बांकी मोंगरा जोन के पिछड़ेपन को दूर करने के लिए भी बजट आबंटित करने की मांग की है।
इस संबंध में एक ज्ञापन माकपा जिला सचिव प्रशांत झा के नेतृत्व में पार्टी के एक प्रतिनिधिमंडल ने कोरबा महापौर राजकिशोर प्रसाद को सौंपा है। ज्ञापन में कोरोना संकट से प्रभावित गरीब जनता और लघु व्यापारियों का संपत्तिकर सहित अन्य बकाया कर माफ करने के साथ ही कर्मचारियों के नियमित पदों को भरने व सफाई कर्मियों को दैनिक वेतनभोगियों के रूप में नियमित करने की भी मांग की गई है।
जुलाई में कांग्रेस-माकपा के बीच हुई बैठक के बाद महापौर द्वारा जारी वक्तव्य को पुन: मीडिया के लिए जारी करते हुए माकपा नेता प्रशांत झा ने कहा कि कांग्रेस ने माकपा का समर्थन लेते हुए बांकी मोंगरा जोन के पिछड़ेपन को दूर करने की बात कही थी। इस बारे में मेन मार्केट रोड के जीर्णोद्धार और सर्वसुविधायुक्त स्टेडियम और गार्डन के निर्माण की दिशा में निगम को सर्वोच्च प्राथमिकता के साथ पहल करनी चाहिए। इसी प्रकार राजस्व भूमि व वन भूमि पर वर्षों से काबिज परिवारों को पट्टे और भू-अधिकार पत्र देने की तत्काल पहल निगम प्रशासन को करना चाहिए। इसके साथ ही महिलाओं और बेरोजगारों को रोजगार देने की योजनाओं के लिए बजट आबंटित किया जाना चाहिए। वहीं महापौर ने अपने वक्तव्य में जिन 8 कार्यों को प्राथमिकता देने की बात सार्वजनिक रूप से कही है, इस बजट में उसकी झलक भी दिखनी चाहिए। मा क पा के तेवर को देखते हुए कहा जा सकता है कि नगर निगम के सामान्य सभा में असामान्य घटनाक्रम हो सकता है।

Related Articles

Back to top button