अपराधराष्ट्रीय

मुठभेड़ में 5 नक्सली ढेर, 2 महिला भी शामिल

Advertisement

मुठभेड़ में 5 नक्सली ढेर, 2 महिला भी शामिल

राजेश देवांगन,कांकेर। छत्तीसगढ़ से सटे महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले में पुलिस जवानों ने नक्सलियों पर करारा प्रहार किया है. पुलिस ने मुठभेड़ में 5 नक्सलियों को मौत के घाट उतार दिया है. इसमें 2 महिला नक्सली भी शामिल हैं. महाराष्ट्र नक्सल रेंज के DIG संदीप पाटिल ने इसकी पुष्टि की है. उन्होंने कहा कि गढ़चिरौली के खोबरामेंडा वनपरिक्षेत्र में नक्सली ढेर हुए हैं.

मिली जानकारी के मुताबिक गढ़चिरौली पुलिस ने नक्सलियों के पास से हथियार, जिंदा कारतूस और चरमपंथी विचारधारा से जु़ड़े दस्तावेज जब्त किए गए हैं. पुलिस के मुताबिक नक्सल-विरोधी अभियान अब भी जारी है. नक्सलियों पर करारा प्रहार से खौफ है. मुठभेड़ नागपुर से 350 किलोमीटर दूर छत्तीसगड़ की सीमा से सटे गढ़चिरौली जिले के में हुई है.

गढ़चिरौली रेंज के DIG संदीप पाटिल ने बताया कि गढ़चिरौली पुलिस को खबर मिली थी. बड़ी संख्या में नक्सली नक्सल सप्ताह मनाने के लिए यहां इकट्ठा होने वाले हैं. इसके मद्देजनर हेतलकासा के जंगली इलाकों में नक्सल-विरोधी अभियान चलाया गया. पुलिस को इस अभियान में बड़ी सफलता मिली. जवानों ने 5 नक्सलियों को ढेर दर दिय

डिप्टी IG उन्होंने ने कहा कि 60 से 70 नक्सलियों ने सी-60 कमांडों पर गोलीबारी शुरू कर दी, जिसका सुरक्षा बलों ने जवाब दिया. दोनों ओर से करीब 1 घंटे तक गोलीबारी चली. इस दौरान नक्सली अपना सामान छोड़कर भाग गए. पुलिस ने नक्सलियों के पास से हथियार, जिंदा कारतूस और चरमपंथी विचारधारा से जु़ड़े दस्तावेज जब्त किए गए हैं.

Related Articles

Back to top button