धर्म-कला -संस्कृति

महापौर रामशरण यादव, नगर निगम के सभापति श्ोख नजीरुद्दीन ने पहुंच  कर गौमाता की पूजा अर्चना की।

बिलासपुर।श्री कृष्ण गौशाला ट्रस्ट में गोपाष्टमी महोत्सव का आयोजन हुआ जहां महापौर रामशरण यादव, नगर निगम के सभापति श्ोख नजीरुद्दीन ने

गोपाष्टमी पर श्री कृष्ण गौशाला पहुँचे महापौर गौमाता की पूजा कर लिया आर्शिवाद*

गौशाला ट्रस्ट के अध्यक्ष मंगतराय अग्रवाल और श्रद्धालु ने गुड़ मिठाई खिलाकर किया गौ पूजन

बिलासपुर।श्री कृष्ण गौशाला ट्रस्ट में गोपाष्टमी महोत्सव का आयोजन हुआ जहां महापौर रामशरण यादव, नगर निगम के सभापति श्ोख नजीरुद्दीन ने पहुंच कर गौमाता की पूजा अर्चना की।

महापौर श्री रामशरण यादव ने गौ माता को फूलों का हार पहनाकर, उन्हें हराभरा चारा खिलाकर शहर और परिवार की सुख-समृद्धि व खुशहाली के लिए प्रार्थना की। इस अवसर पर महापौर ने बताया कि जो गाय की विधिवत पूजा, सेवा और उसकी परिक्रमा कर और हरी घास खिलाता है, उसकी प्रत्येक मनोकामना पूर्ण होती है। उस पर किसी भी ग्रह का बुरा प्रभाव नहीं पड़ता। गौ माता का हमारे जीवन में विशेष स्थान है हम अपने आवश्यकताओं हेतु गाय पर निर्भर रहते हैं। हमारे हिन्दू धर्म तथा शास्त्रों में गाय को सभी प्राणियों की माता कहा जाता है। ऐसी मान्यता है कि गाय की देह में समस्त देवी-देवता वास करते है। गायों का समूह जहां बैठकर आराम से सांस लेते है उस जगह से सभी पाप खत्म हो जाते हैं। गाय को चारा खिलाने पर बहुत पुण्य मिलता है। यह पुण्य हवन या यज्ञ करने के समान होता है। जिस घर में सभी सदस्यों के भोजन करने से पहले गाय के लिए खाना निकाला जाता है, उस परिवार में कभी भी अन्न-धन की कमी नहीं होती है। श्री कृष्ण गौशाला ट्रस्ट के अध्यक्ष मंगतराय अग्रवाल, सचिव शेखर मुदलियार, कोषाध्यक्ष बजरंग अग्रवाल, उपाध्यक्ष जुगल गाडोदिया, मूलचंद खण्डेलवाल, अशोक अग्रवाल, लोरमी विधायक धर्मजीत सिंह ने भी गौ माता को फल, सब्जी, गुड़, मिठाई खिलाकर गौ माता की पूजा की। गौशाला में नगरवासियों ने बड़ी संख्या में पहुंचकर गौ-पूजन किया। इस अवसर पर प्रभु खण्डेलवाल,अनिल खण्डेलवाल, वेदप्रकाश, कैलाश गुप्ता, कमल सोनी, गौतम शर्मा, दीपराज उपाध्याय, सजन अग्रवाल, उमेश चंद्रकुमार, मोती लाल, राजेश शुक्ला, एमआईसी मेंबर राजेश शुक्ला, अजय यादव, सीताराम जायसवाल, पुष्पेंद्र साहू, बजरंग बंजारे, पार्षद लक्ष्मी साहू, सुरेश टंडन सहित अन्य जनप्रतिनिधि ,श्रद्धालु नगरवासी उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button