छत्तीसगढ़बिलासपुर

नायब तहसीलदार तुलसी मंजरी साहू के खिलाफ रिश्वतखोरी का आरोप, कलेक्टर और आयुक्त से आवेदक ने की शिकायत ,तहसीलदार बोली अब कुछ भी कर लो नहीं करूंगी नामांतरण

Advertisement

बिलासपुर की नायब तहसीलदार तुलसी मंजरी साहू पर रिश्वत लेने का सनसनीखेज आरोप लगा है । आप को बता दें कि बिलासपुर तहसील कार्यालय में पदस्थ नायब तहसीलदार तुलसी मंजरी साहू के खिलाफ कलेक्टर और आयुक्त से गंभीर शिकायत हुई है ये आरोप राजस्व कॉलोनी अशोक नगर चौक सरकंडा निवासी अमनदीप सिंह बैंस ने लगाया है मिली जानकारी के अनुसार अमनदीप सिंह की दादी की संपत्ति का नामांतरण उनके नाम पर होना है । उनकी दादी सूरज लता देवी की तबीयत लंबे समय से खराब चल रही है उनके इलाज के लिए अमनदीप को पैसों की जरूरत है जिसके चलते वो अपना मकान को बेचना चाहते हैं और जिसके चलते अमनदीप ने नामांतरण हेतु बतौर आवेदक जनवरी 2020 में आवेदन लगाया गया था। लेकिन पिछले 11 महीने से नायब तहसीलदार तुलसी मंजरी साहू लगातार अमनदीप बैस को किसी न किसी बहाने से टाल रही थी अमनदीप ने बताया कि नायब तहसीलदार हमेशा उनके कार्य को बाद में करने की बात कहती है । जबकि द्वारा नियमानुसार पूरी कागजी कार्यवाही की गई है ।यहां तक कि पेशी पर अमनदीप सिंह पूरे समय उपस्थित रहते हैं लेकिन नायब तहसीलदार गायब रहती है। कभी रीडर के छुट्टी पर होने का बहाना बनाया जाता है तो कभी लॉकडाउन के नाम पर नामांतरण नहीं होने का हवाला दिया जाता है ।
शिकायतकर्ता ने बताया कि 25 नवंबर को उनके द्वारा कहा गया कि वे अपनी दादी को लेकर कोर्ट पहुंचे। अमनदीप अपनी 85 वर्षीय बूढ़ी और बीमार दादी को लेकर कोर्ट पहुंचे, जहां उन्हें 45 मिनट तक खड़ा कर दिया गया। बार-बार निवेदन के बाद भी बुजुर्ग को बैठने की इजाजत नहीं दी गई जिससे उनकी तबीयत और बिगड़ गई। लेकिन इस सबके बाद भी नामांकन की प्रक्रिया आगे नहीं बढ़ी, जिसके बाद हार कर अमनदीप सिंह बैस ने मामले की शिकायत कलेक्टर से कर दी। जिस पर कलेक्टर ने उन्हें दोबारा नायाब तहसीलदार के समक्ष जाने की बात कही लेकिन शिकायत के बाद नायाब तहसीलदार के तेवर बदल गए उन्होंने अमनदीप को धमकी दी कि जाओ कलेक्टर से नामंत्रण करा लो साथी साथी नया तहसीलदार ने अमनदीप को f.i.r. कराने की धमकी दी है । शिकायतकर्ता अमनदीप ने अपनी शिकायत में इस बात का जिक्र किया है कि नायाब तहसीलदार ने उनसे कहा है कि अब चाहे कलक्टर मंत्री ही क्यों ना आ जाए वह उसका नाम अंतरण नहीं करेंगी आपको बता दें कि पिछले 11 महीने से अमनदीप तहसील कार्यालय के चक्कर काट रहे हैं जिसके चलते उन्हें आर्थिक शारीरिक व मानसिक समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है अमनदीप ने बताया कि नामंत्रण की सामान्य प्रक्रिया नयाब तहसीलदार के तल्ख रवैया के कारण पूर्ण नहीं हो पा रहा है जिसके कारण वे अपनी दादी का इलाज नहीं करा पा रहे हैं साथ ही तो जमीन को बेचने में कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है इधर अमनदीप सिंह ने इसकी शिकायत कलेक्टर और संभागायुक्त से कर दी तो नायब तहसीलदार तुलसी मंजरी साहू ने भी सिविल लाइन थाने में लिखित शिकायत जमा करा दी, जिसमें उन्होंने अमनदीप सिंह पर ही उल्टे बत्तमीजी करने का आरोप लगाया। अमनदीप सिंह बैस ने बताया कि नायब तहसीलदार तुलसी मंजरी साहू आईएएस और वस्तु एवं सेवा कर की आयुक्त एवं टूरिज्म बोर्ड की प्रबंध संचालक रानू साहू की बहन है। अपनी बहन के उच्च अधिकारी होने का ही तुलसी मंजरी साहू नाजायज फायदा उठा रही है। आरोप लगाए जा रहे हैं कि उन्हें परेशान करने का असली मकसद नामांतरण के नाम पर उनसे मोटी रिश्वत हासिल करना है।

Related Articles

Back to top button