छत्तीसगढ़

सीएम भूपेश बघेल ने मीडिया से बात करते हुए कहा है कि कौशिकजी को अपने बारे में सोचना चाहिए। ढाई साल, तीन साल, एक साल का मुख्यमंत्री तब होता है,

Advertisement

बैकुंठपुरः ’छत्तीसगढ़ में ढाई-ढाई साल का मुख्यमंत्री’ का मुद्दा अब गरमाने लगा हैं। जहां एक ओर विपक्ष इस मुद्दे पर जमकर सियासत कर रही है तो वहीं दूसरी ओर प्रदेश के मुखिया भूपेश बघेल ने भी विपक्ष को करारा जवाब दिया है। दरअसल इस मुद्दे को लेकर नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक के बयान पर पलटवार करते हुए सीएम बघेल ने कहा है कि हम पार्टी के आदेश के अनुसार काम करने वालों में से हैं, पार्टी जिस दिन भी कहेगी मैं पद छोड़ने के लिए तैयार हूं।
सीएम भूपेश बघेल ने मीडिया से बात करते हुए कहा है कि कौशिकजी को अपने बारे में सोचना चाहिए। ढाई साल, तीन साल, एक साल का मुख्यमंत्री तब होता है,

जब किसी प्रदेश में गठबंधन की सरकार हो। यहां हम 68 सीट जीतकर आये थे, लेकिन आज हमारे पास 70 सीट है। हम लोग पार्टी के अनुशासित कार्यकर्ता हैं। पार्टी के नेता जो आदेश करते हैं हम उसका पालन करते हैं। इसलिए मैंने कहा कि पार्टी जब आदेश करे मैं पद त्यागने तैयार हूं।
बता दें की सीएम भूपेश बघेल आज कोरिया जिले के दौरे पर हैं। कोरिया रवाना होने से पहले भी सीएम बघेल ने मीडिया से बात करते हुए कहा था कि आलाकमान मुझे कहे तो अभी इस्तीफा दे दूंगा, मुझे इस पद का कोई मोह नहीं है।सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि आलाकमान के कहने पर इस पद की जिम्मेदारी ली है। आलाकमान के कहने पर आज, अभी, इसी वक्त इस्तीफा देने को तैयार हूं।
गौरतलब है कि नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने शुक्रवार को सीएम भूपेश बघेल के इस्तीफे वाले बयान पर कांग्रेस आलाकमान को तुरंत हस्तक्षेप करने की मांग की है। साथ ही सवाल किए हैं कि आलाकमान बताए कि छग में ढाई-ढाई साल का कार्यकाल है क्या?
वहीं, पूर्व सीएम रमन सिंह ने मीडिया से बात करते हुए कहा था कि राजिम दौरे के दौरान पूर्व सीएम रमन सिंह ने मीडिया से बात करते हुए कहा है कि अगर बंद कमरे में हाईकमान ने ऐसी चर्चा की थी, तो देखना होगा इस तरह के फार्मूले का क्रियान्वयन होता है या नहीं।

Related Articles

Back to top button